कलेक्टर ने बिछिया में सुनी 28 आवेदकों की समस्याऐं

                                                            कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया ने बिछिया अनुविभाग में जनसुनवाई की। उन्होंने बिछिया में कुल 28 लोगों के आवेदनों की सुनवाई करते हुए आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिए। बिछिया अनुविभाग में बाढ़ के कारण हुए नुकसान, पानी की समस्या, गरीबी रेखा में नाम जोड़ने तथा अन्य विषय संबंधी आवेदक उपस्थित हुए। डॉ. जटिया ने समस्याऐं सुनकर उपस्थित अधिकारियों को नियमानुसार एवं समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिये। उन्होंने बिजली आपूर्ति एवं बिल की राशि में अनियमितता से संबंधित समस्याऐं भी सुनी। कलेक्टर ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को बिजली आपूर्ति सतत जारी रखने के निर्देश दिये। उन्होंने बिल की राशि में प्रावधान अनुसार संशोधन करने के निर्देश भी दिये।

जनसुनवाई के पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करें

                                                            कलेक्टर ने जुलाई माह में बिछिया अनुविभाग में संपन्न हुई जनसुनवाई में प्राप्त आवेदन एवं उनके निराकरण के लिए की गई कार्यवाही का ब्यौरा मांगा। उन्होंने एसडीएम बिछिया को पिछली जनसुनवाई का पालन प्रतिवेदन तत्काल भेजने के निर्देश दिये। डॉ. जटिया ने कहा कि बिछिया अनुविभाग की पिछली जनसुनवाई के साथ-साथ इस जनसुनवाई का पालन प्रतिवेदन भी एक सप्ताह के भीतर प्रस्तुत किया जाये। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को आवेदकों की समस्याओं का फॉलोअप करते हुए उनका शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये।

                                                            डॉ. जटिया ने बाढ़ एवं अन्य आपदा से प्रभावित लोगों को दी जा रही राहत के संबंध में चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रभावितों को राहत संबंधी मदद पूरी गंभीरता के साथ पहुंचाई जाये। कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों को अपने क्षेत्र के सभी स्कूलों का मध्यान्ह भोजन का निरीक्षण करने के निर्देश दिये। उन्होंने खाद्य विभाग को मध्यान्ह भोजन के लिए गुणवत्तापूर्ण खाद्यान्न सामग्री वितरित करने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here