राहत-2 स्वास्थ्य शिविर में सहभागी बने अधिकारी-कर्मचारी- डॉ. जटिया

समय सीमा की बैठक संपन्न

विशाल निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर राहत-2 से अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने के लिए आवश्यक है कि प्रत्येक अधिकारी और कर्मचारी अपनी सक्रिय सहभागिता सुनिश्चित करें। यह बात कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया ने समय सीमा एवं विभागीय समन्वय समिति की बैठक में कही। जिला योजना भवन में संपन्न हुई इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत तन्वी हुड्डा, अपर कलेक्टर मीना मसराम सहित सभी विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया ने कहा कि जिले के मरीजों के लिए यह सुनहरा अवसर है जब देश के ख्यातिलब्ध चिकित्सक जिला मुख्यालय में उपस्थित रहकर अपनी सेवायें प्रदान करेंगे। उन्होंने जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि विभागीय मैदानी अमले के माध्यम से प्रत्येक ग्राम, प्रत्येक परिवार तक इस शिविर की जानकारी पहुँचाई जाये। कलेक्टर ने कहा कि शिविर की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के लिए स्वयंसेवी संगठन, स्व-सहायता समूह, जल उपभोक्ता समिति, मछुआ समिति, वन समिति, खेल संगठन, कृषक मित्र आदि का सहयोग लिया जाये। एसएमएस के माध्यम से भी लोगों को शिविर की जानकारी दी जाये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने मोबाईल पर ऐप डाऊनलोड करके मरीजों का पंजीयन करने में सहयोग करें।

दुर्गा पण्डालों से भी दी जाये स्वास्थ्य शिविर की जानकारी

कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया ने कहा कि शिविर का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये। उन्होंने कहा कि दुर्गा पण्डालों के माध्यम से भी जनसामान्य को स्वास्थ्य शिविर से संबंधित जानकारी दी जाये। उन्होंने प्रत्येक शासकीय वाहन, विभिन्न मार्गों में चलने वाली बस, स्कूल, आंगनबाड़ी केन्द्र, राशन दुकान, बैंक, ग्राम पंचायत, अस्पताल सहित समस्त शासकीय एवं सार्वजनिक स्थानों पर स्वास्थ्य शिविर से संबंधित पोस्टर लगाने के निर्देश दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here