महिलाओ एवं छात्राओ की सुरक्षा सम्बन्धी दिया ज्ञापन

माहिष्मती सर्वंगीण विकास समिति मंडला

अंतर्राष्ट्रीय महिला हिंसा विरोधी पखवाड़े के अंतर्गत आज माहिष्मती सर्वांगीं विकास समिति मंडला की महिला साथियो द्वारा एस डी ओ पी मंडला को महिला सुरक्षा के सम्बन्ध में ज्ञापन दिया गया जिसमे आग्रह किया गया कि बीते दिनों जिस तरह से अमानवीय घटना हैदराबाद में सामने आई है उसे देखते हुए मण्डला शहर के सभी जन आक्रोशित हैं साथ ही यहाँ महिलाओं और छात्राओं की सुरक्षा को लेकर कुछ कदम उठाए जाने को लेकर सभी आपसे अपेक्षा कर रहे हैं जिसे देखते हुए हम माहिष्मती सर्वांगीण विकास समिति के माद्यम से कुछ बिंदुओं पर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं

1 स्कूल कॉलेज और बड़े कोचिंग सेंटर के इर्द गिर्द जो पान के ठेले, गुमटियां या अन्य प्रतिष्ठान हैं वहाँ स्कूल,कॉलेज और कोचिंग सेंटर लगते और छूट्टी के समय पुलिस की गस्ती कराई जाए और ऐसा संभव न हो तो इन टाइमिंग पर इन्हें कुछ समय के लिए बन्द करा दिया जाए जिससे कि यहाँ असमाजिक तत्वों का जमावड़ा न हो।

2 ऐसे कोचिंग सेंटर जहाँ 10 या इससे अधिक बच्चियां पढ़ने जाती हैं वहाँ वीडियो रिकार्डिंग की सम्पूर्ण व्यवस्था हो,पढ़ने आने वाली छात्राओं की पूरी जानकारी, पालकों की जानकारी उनके मोबाईल नम्बर और उपस्थिति की पूरी जानकारी रखी जाए।

3 शहर के कन्या महाविद्यालय, आरडी कॉलेज,रानीआवन्ति बाई स्कूल जैसे संस्थान जहाँ लड़कियों की संख्या ज्यादा है वहाँ पुलिस गस्ती अनिवार्य हो।

मण्डला शहर की सभी महिलाओं, माताओं के साथ ही बेटियों की अपेक्षा है कि उनकी सुरक्षा को लेकर आपके द्वारा ये कदम उठा कर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर निर्भीकता का माहौल पैदा किये जाने के निरंतर प्रयास किये जाएंगे।

ज्ञापन के दोरान माहिष्मती सर्वांगीण विकास समिति मण्डला की
कल्पना राजू अध्यक्ष, शशि पटेल सचिव,
कमला टांडिया,शिखा श्रीवास्तव, सुनीता सोनी,संगीता दुबे,अनन्या गोलवरकर,किरण ठाकुर,सीमा तिवारी,मनीषा शिववंशी,अंजली मिश्रा, लष्मी पटेल, ममता चौरसिया,सीमा अग्रवाल,हेमलता झरिया, आदि उपस्तिथ रही .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here