सूचना संवाद और ज्ञान का माध्यम हैसोशल मीडिया – फग्गन सिंह कुलस्ते

केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते राज्यसभा सांसद श्रीमती संपतिया उइके संभागीय संगठन मंत्री श्री शैलेंद्र बरुआ ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मंडला जिले के सभी मंडल अध्यक्षों से संगठन के माध्यम से चल रही अटल करुणा केंद्र के सेवा कार्यो तथा प्रशासनिक स्तर पर मंडला जिले में किए जा रहे हर संभव प्रयास के विषयों पर विस्तृत चर्चा की। बैठक में केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री श्री कुलस्ते ने भाजपा मंडल अध्यक्षों से कहा कि आज की स्थिति में सोशल मीडिया सूचना, ज्ञान, संवाद तथा हर पल नई नई जानकारी का सबसे बेहतर माध्यम है।आज संकट के दौर में भी कुछ माध्यमो से अनेक गलत सूचनाएं भी प्रेषित हो रही हैं, इसलिए हमारी कोशिश होना चाहिए कि गलत सूचनाओं को रोककर सही सूचना को आगे पोस्ट करें। संकट की इस घड़ी में सोशल मीडिया मदद के लिए एक बहुत बड़ी ताकत बना है। इसलिए सोशल मीडिया का सही उपयोग समाज व राष्ट्र हित में करने की कला को हमारे व्यवहार में और अधिक लाने का प्रयास करना होगा, ताकि समाज हमारी हर खबर को पूरी प्रमाणिकता और विश्वास की दृष्टि से देखेंगे, और समाज में हमें सम्मान भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में इस समय किसी भी व्यक्ति,अन्य राजनीतिक संगठन के लोगों पर कटाक्ष करने से बचें,और समाज में भ्रम व भड़काऊ पोस्ट प्रेषित करने वालों पर कड़ी नजर रखना होगा। राज्यसभा सांसद श्रीमती संपतिया उइके ने कहां कि अटल करुणा केंद्र के माध्यम से किए जा रहा प्रत्येक कार्य प्रशंसा के योग्य है, इस कार्य में दानदाता के रूप में सहयोग करने वालो के कारण वंचित जरूरतमंद लोगों तक हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है। जिले से बाहर गए मजदूरों की जानकारीतुरंत भेजें
मंडला सांसद केंद्रीय इस्पात मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने जिले के सभी मंडल अध्यक्षों से कहा, कि उनके क्षेत्रों के मजदूर वर्ग काम करने के लिए अन्य राज्यों में गए हैं, उनकी विस्तृत जानकारी अभिलंब उनके कार्यालय तक पहुंचाएं। ताकि उन्हें उनके गांव तक पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके।
बूथ स्तर तक सेवा कार्यों की नियमितजानकारी लें।

भारतीय जनता पार्टी के संभागीय संगठन मंत्री श्री शैलेंद्र बरुआ ने जिले के मंडल अध्यक्षों की वीडियो कांफ्रेंसिंग बैठक में कहा कि बूथ स्तर तक अटल करुणा केंद्र के सेवा कार्य और बेहतर रूप से संचालित हो, जरूरतमंदों को भोजन सामग्री के साथ साथ मास्क ,सैनिटाइजर आवश्यक रूप से पहुंचाएं बूथ की नियमित जानकारी एकत्रित करें, ग्रामीण क्षेत्रों के प्रत्येक व्यक्ति आरोग्य सेतु एप का उपयोग करें, उसका भी प्रचार प्रसार करना होगा, ताकि कोरोना से बचाव के लिए मिल रही जानकारी से प्रत्येक नागरिक अपडेट रह सकें।
बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष श्री भीष्म द्विवेदी ने भाजपा संगठन के द्वारा किए जा रहे कार्यों की विस्तृत जानकारी के विषय रखे। जिले के सभी मंडल अध्यक्षों ने अपने क्षेत्रों की विभिन्न जानकारी समस्याओं और सुझाव से अवगत कराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here