मॉस्क न लगाने वाले ग्राहकों को सामग्री का विक्रय न करें दुकानदार – डॉ. जटिया

भ्रमण के दौरान कलेक्टर एवं एसपी ने दिए दुकानदारों को निर्देश

                                             लॉकडाऊन में दी गई राहत के दौरान व्यवस्थाओं का जायजा लेने कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया एवं पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने मंडला, नैनपुर, बम्हनी आदि क्षेत्रों का भ्रमण किया। उन्होंने व्यापारियों को मॉस्क लगाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सख्त हिदायत दी।

                                             कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया एवं पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने मंडला नगर के उदय चौक, तहसील चौराहा, चिलमन चौक, पड़ाव एवं महाराजपुर आदि क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान अनेक दुकान जाकर व्यापारियों से चर्चा की। उन्होंने व्यापारियों को निर्देशित किया कि वे स्वयं सुरक्षा के मानकों का पालन करते हुए मॉस्क लगायें तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करायें। मॉस्क न लगाने वाले ग्राहकों को किसी भी प्रकार की सामग्री का विक्रय न करें। कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया ने दुकानदारों को निर्देशित किया कि प्रत्येक दुकानों में सेनिटाईजर रखा जाये तथा हाथ धोने के लिए साबुन तथा पानी की समुचित व्यवस्था रखी जाये। पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने नगरीय क्षेत्र में अनाधिकृत रूप से घूमने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

श्रमिकों के लिए बनाए समुचित व्यवस्थाऐं

                                             कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया एवं पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने नैनपुर में बनाए गए चैकपोस्ट के निरीक्षण के दौरान उन्होंने बाहर से आने वाले श्रमिकों के लिए समुचित व्यवस्थाऐं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने चैकपोस्ट पर भोजन, पानी, पंखा आदि व्यवस्थाओं की जानकारी ली तथा चैकपोस्ट पर श्रमिकों के लिए छाया के  इंतजाम करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया ने पंजीयन एवं स्वास्थ्य परीक्षण की जानकारी लेते हुए संबंधित अभिलेखों का अवलोकन किया। पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने निर्देशित किया कि बिना स्क्रीनिंग के कोई भी व्यक्ति जिले की सीमा में प्रवेश न करने पाये।

सीईओ जनपद को होम क्वांरेंटाईन होने के निर्देश

                                             जबलपुर से आए जनपद पंचायत नैनपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जीके जैन पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया ने उन्हें तत्काल होम क्वांरेंटाईन होने के निर्देश दिए। श्री जैन हाल ही में जबलपुर से यात्रा करके कार्य पर उपस्थित हुए हैं। कलेक्टर डॉ. जटिया ने एहतियात के तौर पर उन्हें होम क्वांरेंटाईन होने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने स्पष्ट किया है कि बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को अनिवार्य रूप से 14 दिवस तक होम क्वांरेंटाईन में रहना होगा। ऐसी स्थिति में उनको घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। निर्देशों की अवहेलना करते हुए घर से बाहर निकलने पर संबंधित के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जायेगी साथ ही उन्हें शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया जायेगा। 

नगर रक्षा समिति के कार्यों की सराहना

                                             कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया एवं पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने बम्हनी बंजर के प्रमुख मार्गों का भ्रमण करते हुए व्यवस्थाऐं देखीं। उन्होंने उपस्थित पुलिस अधिकारियों से बाजार खुलने एवं बंद होने के संबंध में जानकारी ली। पुलिस अधिकारियों द्वारा कोरोना संक्रमण से बचने के लिए नगर रक्षा समिति द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि नगर रक्षा समिति के सदस्य लोगों को मॉस्क लगाने तथा 2 व्यक्तियों के बीच एक मीटर से अधिक की दूरी रखने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। समिति के सदस्य बाजार खुलने के समय में दुकानों में उपस्थित रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करा रहे हैं। समिति के सदस्य नगर की सीमाओं पर बने चैकपोस्ट पर भी अपनी सेवाऐं दे रहे हैं। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने समिति के सदस्यों से चर्चा करते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया तथा उनकी इस पहल को अनुकरणीय बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here