कोरोना के 2 नए मामले

मंडला जिले में कोरोना के 2 और प्रकरण सामने आए हैं। हनुमान जी वार्ड महाराजपुर निवासी 35 वर्षीय महिला तथा ग्राम केहरपुर निवासी 17 वर्षीय युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त हुई है। इन प्रकरणों के साथ ही जिले में कोरोना के एक्टिव प्रकरणों की संख्या 25 हो गई है। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने संक्रमित लोगों के संपर्क में आए व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने जिलेवासियों से कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा के मानकों का पालन करने और सावधानी बरतने की अपील की है।

कोरोना नियंत्रण के लिए अनुविभागीय स्तरीय मॉनिटरिंग कमेटी गठित

                              कोरोना वायरस (कोविड-19) के रोकथाम एवं बचाव के लिए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी हर्षिका सिंह द्वारा संबंधित अनुविभागीय दंडाधिकारी की अध्यक्षता में अनुभाग स्तरीय मॉनिटरिंग कमेटी गठित की गई है। समिति में संबंधित अनुविभागीय अधिकारी पुलिस, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी को सदस्य बनाया गया है। संबंधित विकासखंड क्षेत्र के खंड चिकित्सा अधिकारी समिति के सदस्य सचिव नियुक्त किए गए हैं।

               समिति में सामाजिक सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय स्तर पर ऐसे व्यक्तियों तथा सामाजिक, औद्योगिक, व्यापारिक संगठनों एवं अशासकीय संगठनों के प्रतिनिधि तथा स्थानीय जनप्रतिनिधि आदि को शामिल किया जा सकता है। यह कमेटी फेस मॉस्क के उपयोग एवं फिजिकल डिस्टेसिंग के पालन की मॉनिटरिंग के साथ ही विभिन्न धार्मिक, सामाजिक समूहों एवं अशासकीय संगठनों के साथ सतत् रूप से समझाईश एवं जन जाग्रति के कार्यक्रम तथा संबंधित निर्देश आमजन तक पहुंचे, इस संबंध में सतत् बैठक कर कार्यवाही सुनिश्चित करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here