जिले में आयोजित 8 मेलों में 170 युवाओं को ऑफर लेटर तथा 566 युवाओं को स्वीकृति पत्रक वितरित किए गए

आईटीआई में जिला स्तरीय रोजगार मेला संपन्न

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के अंतर्गत रोजगार उत्सव मेलों का आयोजन किया जा रहा है। इसी तारतम्य में कलेक्टर हर्षिका सिंह के निर्देशन में आईटीआई परिसर रसैयादौना में जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इस मेले में विधायक मंडला श्री देवसिंह सैयाम, जिला पंचायत सीईओ तन्वी हुड्डा, जिला रोजगार अधिकारी श्री सैयाम, श्रम अधिकारी जितेन्द्र मेश्राम, डीआईसी महाप्रबंधक श्री वास्कले, प्राचार्य आईटीआई तथा संबंधित विभागों के अधिकारी एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं एवं हितग्राही उपस्थित रहे। जिला स्तरीय रोजगार मेले में कुल 192 आवेदकों का पंजीयन हुआ। मेले में 6 कंपनियों के द्वारा कुल 94 आवेदकों का प्रारंभिक चयन किया गया एवं 55 आवेदकों को मुख्य अतिथि के माध्यम से ऑफर लेटर का वितरण किया गया। कार्यक्रम का प्रारंभ माँ सरस्वती के छायाचित्र पर माला अर्पण के साथ हुआ।

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के अंतर्गत रोजगार उत्सव मेले को सजीव प्रसारण के माध्यम से संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश सरकार द्वारा रोजगार सृजन के लिए किए जा रहे कार्यों एवं आगामी नीतियों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने रोजगार मेले के माध्यम से चयनित अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं देते हुए प्रदेश के विकास में अपनी प्रतिभा का भरपूर उपयोग करने की बात कही। विधायक मंडला श्री देवसिंह सैयाम ने कहा कि कोरोना संकट के पश्चात् रोजगार की समस्या के निराकरण के लिए इस तरह के रोजगार मेले महत्वपूर्ण साबित होंगे। उन्होंने जिला स्तरीय रोजगार मेले में चयनित छात्र-छात्राओं एवं हितग्राहियों को ऑफर लेटर भी वितरित किए।

जिला पंचायत सीईओ तन्वी हुड्डा ने रोजगार मेले को संबोधित करते हुए कहा कि सभी छात्र-छात्राएं अपनी प्रतिभा का अपने, अपने परिवार, जिले एवं प्रदेश के विकास में उपयोग करें। उन्होंने कहा कि जिले से बाहर रोजगार प्राप्त होने की स्थिति में बाहर जरूर जाएं और नई चीजें सीखते हुए जीवन में लगातार आगे बढ़ें। रोजगार मेले में रोजगार अधिकारी श्री सैयाम, श्रम अधिकारी, प्राचार्य आईटीआई तथा संबंधित विभागों के अधिकारियों ने अपने विभाग के माध्यम से दिए जाने वाले रोजगारों एवं कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। आईटीआई परिसर में संबंधित विभागों ने छात्र-छात्राओं एवं हितग्राहियों के पंजीयन एवं उपयोगी जानकारी प्रदान करने के लिए स्टॉल भी लगाए। कार्यक्रम का संचालन आनंद मसीह ने किया।

रोजगार-स्वरोजगार से जुड़े 2086 युवा

युवा बेरोजगारों को रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करने हेतु मण्डला जिले में 9 दिसम्बर से 20 जनवरी तक कुल 8 मेले एवं संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें 132 कम्पनी एवं स्थानीय उद्योगों द्वारा भागीदारी की गई जिसमें 2387 युवा बेरोजगारों के द्वारा पंजीयन कराया गया। 122 कम्पनी एवं स्थानीय उद्योगों द्वारा कुल 2086 इच्छुक युवाओं को चयनित किया जाकर रोजगार/स्वरोजगार प्रदाय किया गया जिसमें रोजगार 1520 एवं स्वरोजगार 566 शामिल हैं। मंच के माध्यम से कुल 170 युवाओं को ऑफर लेटर प्रदाय किया गया तथा 566 युवाओं को स्वीकृति/वितरण पत्रक वितरित किये गये। इस प्रकार जिले के कुल 2086 बेरोजगार युवाओं को रोजगार/स्वरोजगार प्रदान किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here