राष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन निबंध प्रतियोगिता का आयोजन : प्रदेश अध्यक्ष ममता चौरसिया

मां नर्मदा के जन्म उत्सव पर नर्मदा बचाओ अभियान के तहत आदर्श चौरसिया लेडीज क्लब मंडला द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था । जिसका रजिस्ट्रेशन 25 फरवरी तक किया गया था ,तथा इस प्रतियोगिता को बच्चों में जागरूकता लाने के लिए दो ग्रुप में विभाजित किया गया था ।पहला 10 से 14 वर्ष दूसरा 15 से 19 वर्ष के बच्चों के बीच में निबंध प्रतियोगिता कराई गई थी ।
यह बताते हुए बहुत ही हर्ष हो रहा है कि पूरे देश से इस प्रतियोगिता में बच्चों ने भाग लिया जिसमें गुजरात, हरियाणा राजस्थान, छत्तीसगढ़ ,महाराष्ट्र,दिल्ली और मध्य प्रदेश केसमाज के बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया ।लगभग 150 से ऊपर बच्चों ने अपने विचार और सुझाव से नदियों को बचाने की अलख जगाई।
इस कार्यक्रम की कोऑर्डिनेटर अनुपमा चौरसिया रही और निबंध प्रतियोगिता को सफल बनाने में क्लब अध्यक्ष संजू चौरसिया और उनकी टीम राखी चौरसिया ,आरती चौरसिया , किरण मोदी , शशि चौरसिया ,अंजना चौरसिया, रेखा चौरसिया, रानी चौरसिया , संजना चौरसिया का विशेष योगदान रहा। मराठी में आए निबंध के लिए नागपुर क्लब अध्यक्ष शर्मिला जी ने सहायता की ।
मध्य प्रदेश अध्यक्ष ममता चौरसिया ने बताया कि हमारा आदर्श परिवार हमारी राष्ट्रीय अध्यक्ष सरिता चौरसिया जी के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय ,सामाजिक व अन्य मुद्दों पर लगातार कार्य कर रहा है। महिलाओं के सर्वांगीण विकास और आत्मनिर्भरता और बच्चों के विकास को लेकर ऑनलाइन सेमिनार और वेबीनार का आयोजन राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here