कमिश्नर ने किया जिला चिकित्सालय का निरीक्षण

जबलपुर संभाग आयुक्त चंद्रशेखर बोरकर ने जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सालय पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। नियमित रूप से साफ-सफाई सुनिश्चित रखें। श्री बोरकर ने जिला चिकित्सालय स्थित कोविड वार्ड तथा चाईल्ड केयर वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने दोनों वार्ड से संबंधित सभी जरूरी व्यवस्थाएं पुख्ता रखने के निर्देश दिए। संभाग आयुक्त ने कहा कि चिकित्सालय में एक्सरे, सीटी स्केन सहित सभी जरूरी जांचें सुनिश्चित करंे। चिकित्सालय में होने वाली जांच के बारे में जनता को जानकारी भी दें। उन्होंने जिला चिकित्सालय में दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। श्री बोरकर ने कहा कि रेमडेशिविर सहित अन्य जरूरी दवाईयां पर्याप्त मात्रा में सुनिश्चित रखें।

संभाग आयुक्त ने चिकित्सालय में स्टॉफ की उपलब्धता के संबंध में विस्तृत चर्चा की। उन्होंने सिविल सर्जन डॉ. शॉक्य से जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं से संबंधित विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने जिले में ब्लेक फंगस की भी जानकारी मांगी। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर हर्षिका सिंह, सहायक कलेक्टर अग्रिम कुमार, एडीएम मीना मसराम, सीएमएचओ डॉ. श्रीनाथ सिंह, जिला कोविड प्रभारी सुनील यादव, एसडीएम मंडला पुष्पेन्द्र अहके, ईईपीआईयू श्री पटले तथा संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

होम आईसोलेशन मरीजों से की बातचीत

               संभाग आयुक्त ने जिला चिकित्सालय भ्रमण के दौरान चिकित्सालय में होम आईसोलेशन में रहने वाले मरीजों के स्वास्थ्य पर निगरानी रखने के लिए संचालित संवाद सेतू शाखा के माध्यम से होम आईसोलेट मरीजों से बातचीत की। उन्होंने मरीजों से स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जा रही सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं के बारे में आत्मीय चर्चा की। श्री बोरकर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि होम आईसोलेशन में रहने वाले मरीजों के स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखें तथा उनके निरंतर संपर्क में रहते हुए उन्हें कोरोना से लड़ने एवं जीतने के लिए प्रेरित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here