कोविड वैक्सीनेशन का कार्य प्राथमिकता से जारी रखें – हर्षिका सिंह

कलेक्टर ने वैक्सीनेशन की प्रगति की समीक्षा की

कलेक्टर हर्षिका सिंह ने जिले में कोविड वैक्सीनेशन महाभियान के अंतर्गत संचालित वैक्सीनेशन कार्य की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन का कार्य जिले में लगातार एवं प्राथमिकता से जारी रखें। उन्होंने कोविड वैक्सीनेशन की ब्लॉकवार समीक्षा करते हुए वैक्सीनेशन गति को बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन का कार्य जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। सभी जिला अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में वैक्सीनेशन को बढ़ाने लगातार भ्रमण करें। वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरूक करें तथा टीकाकरण कराएं। कलेक्टर ने 31 जुलाई के लिए ब्लॉकवार दिए गए टीकाकरण लक्ष्य की जानकारी ली। उन्होंने सभी सीईओ जनपद एवं बीएमओ को निर्देशित किया कि अपनी टीम को सुबह से सक्रिय करते हुए हितग्राहियों को टीकाकरण केन्द्र तक लाकर उनका टीकाकरण कराएं।

श्रीमती सिंह ने सभी सीईओ जनपद को निर्देशित किया कि उनके क्षेत्र में पंचायतवार मतदाता सूची के आधार पर जानकारी निकालें तथा मतदाता सूची अनुसार टीकाकरण सुनिश्चित कराएं। इसी प्रकार टीकाकरण के लिए शेष बचे लोगों की जानकारी तैयार कर उन्हें प्राथमिकता से वैक्सीनेट कराएं। कलेक्टर ने कहा कि टीकाकरण के साथ-साथ डाटा एन्ट्री भी शतप्रतिशत सुनिश्चित करें। कोटवार, सचिव, जीआरएस, पटवारी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा तथा स्थानीय संकट प्रबंधन समिति के सदस्यों के माध्यम से मैदानी स्तर पर टीकाकरण का कार्य जारी रखें तथा निर्धारित लक्ष्य की नियमित रूप से प्राप्ति करें। कलेक्टर ने मंडला, नैनपुर, बिछिया तथा निवास के शहरी क्षेत्रों को टीकाकरण के लिए दिए गए लक्ष्यों को अनिवार्य रूप से प्राप्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने मवई तथा घुघरी में टीकाकरण के लक्ष्य के बारे में जानकारी लेते हुए फॉरेस्ट के अमले का सहयोग लेकर टीकाकरण कराने के निर्देश दिए। श्रीमती सिंह ने एसीईओ श्री मरावी को मनरेगा तथा पंचायत स्तरीय अमले को सक्रिय करते हुए वैक्सीनेशन बढ़ाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने आगामी 2 दिनों में अधिक से अधिक टीकाकरण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रविवार दिन भी टीकाकरण के लिए प्लान करें। इसी प्रकार सेकण्ड डोज के लिए पात्र हितग्राही को भी उनके टीकाकरण दिवस की जानकारी देते हुए उनका टीकाकरण कराएं। श्रीमती सिंह ने वीसीसीएम दर्पण दुबे को निर्देशित किया कि 31 जुलाई एवं आगामी दिनों के लिए निर्धारित किए गए टीकाकरण केन्द्रों में लक्ष्य के अनुरूप वैक्सीनेशन डोज पहुंचाना सुनिश्चित करें। बैठक में एडीएम मीना मसराम सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here