राजा शंकरशाह, रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस में शामिल होंगे गृहमंत्री अमित शाह,फग्गनसिंह कुलस्ते

राजा शंकर शाह रघुनाथ शाह की पवित्र जन्मस्थली कर लगेगी भव्य प्रतिमा
भाजपा कार्यालय में  बैठक संपन्न.

मण्डला की पवित्र माटी में जन्म लेने वाले देश की स्वतंत्रता आंदोलन के महानायक गौंडवाना साम्राज्य के राजा कुंवर शंकर शाह, रघुनाथ शाह, के बलिदान दिवस पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा जबलपुर में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया है जिसमें मण्डला जिले के सभी मण्डलों से जनजाति मोर्चे के कार्यकर्ता अपनी सहभागिता प्रदान करेंगे। उक्त आशय के उदगार केंद्रीय  इस्पात ग्रामीण विकास राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने  मण्डला भाजपा कार्यालय  की बैठक में व्यक्त किये श्री कुलस्ते ने कहा 18 सितंबर को देश के गृहमंत्री श्री अमित शाह, स्वतंत्रता संग्राम के अमर बलिदानी, राजा शंकरशाह, कुंवर रघुनाथ शाह, के बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर उनका पुण्य स्मरण करेंगे ये हम सभी के लिए गौरव की बात है। श्री शाह अमर बलिदानी की वीर भूमि में स्थापित प्रतिमा में माल्यार्पण करेंगे तथा जनजातीय मोर्चे के कार्यकर्ता पदाधिकारी जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद भी करेंगे। केंद्रीय मंत्री कुलस्ते  ने कहा कि स्वाधीनता संग्राम के महानायक मंडला के माटी के गौरव अमर बलिदानी राजा शंकर शाह कुंवर रघुनाथ शाह की पवित्र जन्म स्थली मंडला शहर के किला  क्षेत्र में भव्य स्मारक एवं प्रतिमा का निर्माण किया जाएगा मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा इस कार्य के लिए पचासलाख रुपये  की स्वीकृति प्रदान की गई है।
  देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने आजादी के 75 साल पूर्ण होने पर अमृत महोत्सव मनाने की घोषणा की थी जिसके चलते देश के ऐसे अमर शहीदों को ऐसे आयोजनों के माध्यम से याद किया जा रहा है क्योंकि इन अमर शहीदों ने देश की आजादी के लिए अपने जीवन की बहुत बड़ी कीमत चुकाई थी लेकिन इसकी चर्चा देश में कम हुई । भारतीय जनता पार्टी की जिला बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष श्री भीष्म द्विवेदी ने जिले में सेवा ओर समर्पण कार्यक्रम के विषयो से अवगत कराते हुए 18 सितम्बर बलिदान दिवस के कार्यक्रम को लेकर चर्चा की।
भारतीय जनता पार्टी जिला मीडिया प्रभारी सुधीर कसार ने बताया की गौड़वाना साम्राज्य के अमर बलिदानी को देश हमेशा याद रखे और उनके योगदान को जन-जन तक पहुंचाने अमृत महोत्सव का आयोजन भारतीय जनता पार्टी एवं केंद्र  सरकार व राज्य सरकार  के द्वारा किया जा रहा है इस कार्यक्रम के लिए भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा द्वारा विभिन्न कार्यक्रम तय किए गए हैं। इस अवसर पर  पूर्व विधायक श्री रामप्यारे कुलस्ते,  मोर्चे के प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी,मंडल अध्यक्ष  जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here