मंडला हॉस्पिटल व रिसर्च सेंटर का पंजीयन निलंबित

सीएमएचओ की कार्रवाई : मंडला हॉस्पिटल व रिसर्च सेंटर का पंजीयन निलंबित, नियमानुसार संचालन नहीं मिलेने पर लिया गया एक्शन

मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से बिंझिया स्थित मंडला हॉस्पिटल व रिसर्च सेंटर का संचालन नियमानुसार नहीं पाए जाने के कारण हॉस्पिटल का पंजीयन निलंबित कर दिया है। साथ ही आगामी आदेश तक उक्त हॉस्पिटल में मरीजों की भर्ती, उपचार आदि पर भी रोक लगा दी गई है।

बताया गया है कि जबलपुर के एक अस्पताल में हुई आगजनी की घटना के बाद जिले के अस्पतालों में फायर व विद्युत सेफ्टी सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान मिली कमियों को दूर करने के लिए संबंधित अस्पतालों को नोटिस दिया गया। नोटिस के बाद भी नियमानुसार व्यवस्था नहीं होने पर अब कार्रवाई की जा रही है।

सीएमएचओ कार्यालय की ओर से बताया गया कि विगत दिवस निरीक्षण दल की ओर से मंडला हॉस्पिटल व रिसर्च सेंटर पर का निरीक्षण किया गया। जिसमें हॉस्पिटल का मध्यप्रदेश उपचर्या गृह और रूजोपचार संबंधी स्थापनाएं (रजिस्ट्रीकरण व अनुज्ञापन) अधिनियम 1973 के प्रावधानों के अंतर्गत संचालन किया जाना नहीं पाया गया।

जिस पर कार्रवाई करते हुए मंडला हॉस्पिटल व रिसर्च सेटर का पंजीयन अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। उक्त चिकित्सालय में आगामी आदेश तक किसी भी प्रकार से मरीजों को भर्ती, उपचार इत्यादि नहीं किया जा सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here